chehre par glow lane ke upay in hindi सिर्फ 1 महीने में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए यह पांच चीजें अपनाएं।

Spread the love

चेहरे पर चमक ग्लोइंग  स्किन लाने के उपाय हिंदी में | home remedies and tips for glowing skin in Hindi | chehre par glow lane ke upay in hindi

chehre par glow lane ke upay – चेहरा हमारे व्यक्तिमत्व का आईना होता है इसलिए हर इंसान अपने चेहरे को चमक खाने और खूबसूरती के मायने रखता है चाहे स्त्री हो या पुरुष हर कोई स्किन ग्लोइंग कैसे बनाएं यह उपाय ढूंढते रहते हैं ब्लोइंग स्किन के उपाय की बात करें तो आजकल बाजार में चेहरे चमक बढ़ाने के उपाय तरीके तौर-तरीके कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बिकने लगे हैं हालांकि इनमें मौजूद केमिकल त्वचा पर निखार तो लिख सकते हैं लेकिन इसके साइड इफेक्ट का खतरा भी काफी बढ़ जाता है ऐसे में  के इस लेख में घरेलू उपाय घरेलू उपाय फेस ग्लो टिप्स देने की हम इसमें कोशिश कर रहे हैं ताकि कॉस्मेटिक और ब्यूटी प्रोडक्ट का ज्यादा उपयोग किए बिना ही आप लंबे समय तक चेहरे पर निखार बनाए रखें तो आप हमारे ग्लोइंग स्किन टिप्स के बारे में जरूर जानिए। chehre par glow lane ke upay in hindi.

अगर आप कम समय में भी अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाना चाहती हैं, तो आइए हम आपको बताएं कि कैसे आप 15 दिनों में ही अपने चेहरे पर फर्क देख सकती हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इन 5 चीजें को नियमित 15 दिन या जब तक फर्क न दिखे तब तक आजमाना है।chehre par glow lane ke upay in hindi.

chehre par glow lane ke upay
chehre par glow lane ke upay

wajan kaise badhaye tips hindi me

https://hindihealthtips.in/vajan-kaise-badhaye-in-hindi/.html

चेहरे पर चमक ग्लोइंग  स्किन लाने के उपाय हिंदी में | chehre par glow lane ke upay in hindi 

1 वैसे तो त्वचा पर किसी भी तेल की मालीश से ब्लड फ्लो बढ़ता है और त्वचा पर चमक आती हैं। लेकिन अगर ड्राय स्किन हो तो आप हफ्ते में 2 बार चेहरे पर बादाम तेल की मालीश जरूर करें।
2 हफ्ते में एक बार चेहरे पर बेसन और नींबू का फेसमास्क लगाएं। इसे बनाना भी काफी आसान है। आपको लगभग दो चम्मच बेसन में केवल कुछ बूंदे नींबू की मिलाना है और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाना हैं। इससे चेहरा तुरंत चमकने लगता है।chehre par glow lane ke upay in hindi.
3 भरपूर मात्रा में पानी पीने से भी चेहरा ग्लो करता है। इसलिए खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप रोजाना 8-12 ग्लास पानी पिएं।chehre par glow lane ke upay in hindi.
4 खीरा खाने से भी चेहरे पर चमक आती है। कोशिश करें कि रोजाना एक खीरा तो जरूर खालें। इसमें मौजूद विटामिन्स त्वचा के लिए फायदेमंद होते है।chehre par glow lane ke upay in hindi.
5 नारियल पानी त्वचा को टोन करता है और चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में सहायक होता है। इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जिससे हड्डियां भी मजबूत होती है साथ ही ये अन्य कई सेहत फायदे भी देता है। इसलिए इसे भी रोजाना पिएं।chehre par glow lane ke upay in hindi.

1 thought on “chehre par glow lane ke upay in hindi सिर्फ 1 महीने में चेहरे पर ग्लो लाने के लिए यह पांच चीजें अपनाएं।”

Leave a Comment