ओरल सेक्स से बढ़ जाता है गले के कैंसर का खतरा – oral sex in hindi

Spread the love

ओरल सेक्स से बढ़ जाता है गले के कैंसर का खतरा – oral sex in hindi

oral sex in hindi – फोरप्ले के दौरान पार्टनर के यौन अंगों को चूमना या मुंह में लेना उसे ओरल सेक्स कहते हैं आपको बता देगी और सेक्सी मजेदार होने के बावजूद भी है बहुत जोखिम भरा होता है क्योंकि ओरल सेक्स के दौरान थ्रोट कैंसर का या गले के कैंसर का खतरा बढ़ता है।

अगर आप भी और सेक्स कर रहे हैं तो आपको यह बहुत जरूरी है कि इससे आपके गले का कैंसर का खतरा कैसे हो सकता है और आप गले के कैंसर से कैसे बच सकते हैं। oral sex in hindi

ओरल सेक्स और गले के कैंसर के बीच का संबंध हिंदी में – oral sex in hindi

फॉरेस्ट सेक्स के दौरान इंसान का पैपिलोमा वायरस फैलने का खतरा होता है जो कि कैंसर की आशंका को बढ़ाता है सभी देशों में यौन संचारित रोगों का प्रमुख कारण एचपीवी ही है अगर आप ओरल सेक्स की वजह से गले के कैंसर से बचना चाहते हैं तो आपको कुछ बातें जरूरी है जो ध्यान में रखनी चाहिए।

गले के कैंसर के लक्षण – oral sex in hindi

मुंह में छाले या अल्सर होना जो कि 3 हफ्तों तक ठीक नहीं होते हैं तो।

मुंह में धर्म उत्तक रंगीन हो जाती है।

निगलने में दर्द होने लगता है।

हमेशा के लिए में खाना फस जाता है।

मुंह में सूजन आना।

ओरल सेक्स की वजह से कैंसर का खतरा बढ़ता है – oral sex in hindi

ओरल सेक्स सेक्सी बड़ा जोखिम भरा होता है जिसे गले में कैंसर हो सकता है यह खतरा उन लोगों में ज्यादा रहता है जो 1 से ज्यादा पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं अध्ययन में पता चला है कि महिलाओं को एचपीवी संबंधित गले का कैंसर कम होता है क्योंकि उनमें सर्विकल कैंसर से लड़ने की प्रतिकारक क्षमता ज्यादा होती है और विकसित होती है पुरुषों में ऐसी यूनिटी नहीं देखी जाती है इसके अलावा जो लोग 10 सालों से लगातार धूम्रपान कर रहे हैं उनमें भी गले के कैंसर का खतरा बढ़ता है।

oral sex in hindi
oral sex in hindi

ओरल सेक्स के दौरान गले के कैंसर से कैसे बचे – oral sex in hindi

आप ज्यादा पार्टनर से सेक्स ना करें।

अपने जितने ज्यादा सेक्सुअल पार्टनर बनाए होंगे उतना ही ज्यादा ओरल सेक्स करेंगे और उतनी ही ज्यादा आप में गले की कैंसर की आशंका बढ़ने लगी।

9 से 26 साल के बच्चों और वयस्कों को एचपीवी वैक्सीन लगवाना जरूरी होता है।

नियमित स्क्रीनिंग करवाने से ट्यूमर का जल्दी पता चल सकता है ट्रेनिंग में डॉक्टर आपकी गर्दन या गले या मुंह की जांच करेंगे।

धूम्रपान कम करें इससे भी आपके गले की कैंसर की आशंका बढ़ने लगती है।

अगर सब मिलाकर देखेंगे तो आप अगर सेक्स का आनंद उठाना चाहते हैं तो ओरल सेक्स एक नजरिया सुरूर है जो आप सेक्स का आनंद ले सकते हैं लेकिन अनजाने में आपको इससे परेशानी हो सकती है इसीलिए आप कम से कम पार्टनर से ओरल सेक्स करें।

सेक्स लाइफ के फायदे हिंदी में

https://hindihealthtips.in/sex-ke-fayde-aur-nuksan-in-hindi/.html

2 thoughts on “ओरल सेक्स से बढ़ जाता है गले के कैंसर का खतरा – oral sex in hindi”

Leave a Comment