सरसो के तेल से हटाये दातो का पिलापन – top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi

Spread the love

सरसो के तेल से हटाये दातो का पिलापन – use mustard oil to remove teeth stains in hindi

top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi – इंसान के शरीर में दांत सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक होता है बिना दांत के आप स्वादिष्ट भोजन नहीं कर सकते लेकिन इन दिनों में ज्यादातर लोगों की समस्या हो गई है कि दांत में पीलापन आने की समस्या आ रही है इस समय से निजात पाने के लिए आपको सरसों का तेल काफी मददगार साबित होगा हजरत मानता है कि दांतो का पीलापन से समस्या से छुटकारा पाने के लिए सरसों का तेल का उपयोग होता है इससे आपके दांत सफेद और चमकदार हो जाते हैं। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

ऐसे करें सरसों के तेल का इस्तेमाल दांतो का पीलापन हटाने के लिए -use mustard oil to remove teeth stains in hindi

use mustard oil to remove teeth stains in hindi
use mustard oil to remove teeth stains in hindi

• सरसों के तेल में हल्दी मिलाए –

आप हाथ में चम्मच हल्दी पाउडर लेकर उसमें एक चम्मच सरसों का तेल मिलाकर उसे अच्छी तरह से मिला ले और इस पेस्ट को धीरे-धीरे आपकी उंगली की मदद से दातों पर रखे थे और इस मिश्रण को नियमित रूप से इस्तेमाल जरूर करना कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा यह पोस्ट आपके दातों पर चमत्कारिक रूप से काम करने लगेगा और आपके दातों का पीलापन हट जाएगा। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

• सरसों का तेल और नमक –

आप आधा चम्मच सरसों का तेल लेकर उसमें एक चुटकी नमक मिलाकर इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लिया इसके बाद यह बेस्ट जो होता है अपने दांतो के प्रेस को लगाकर इसे भ्रष्ट करें इसे भी आपके दातों का पीलापन कम होने लगेगा आप इस प्रक्रिया को रोजाना भी कर सकते हैं। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

• सरसों का तेल और हल्दी का पाउडर और समुद्री नमक –

आप जानते हैं कि सरसों का तेल नमक और हल्दी पाउडर तत्वों के लिए काफी उपयोगी माने जाते हैं अगर आप इन तीनों चीजों का इस्तेमाल करेंगे तो आपके दांतों का पीलापन दूर ना होने में आसानी हो जाएगी आप सरसों का तेल हल्दी का पड़ रहा है समुद्र का नमक मिलाकर एक पेज तैयार करें और इस पेस्ट को अपने दांतों पर मसाज करें इससे आपके दातों के दाग निकल जाएंगे और आपके दांत सफेद हो जाएंगे। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

• सरसों का तेल और सेंधा नमक –

पहले आप एक चुटकी नमक से देना मत ले ले उसके बाद आप सरसों का तेल मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और इस पेस्ट को थोड़ी देर धूप में सूखने के लिए रखते हैं इसे किया आयोडीन मुक्त हो जाएगा और इस मिश्रण को आप दो से 3 मिनट तक अपने दांतों पर रगड़ने के बाद हल्के गुनगुने पानी से मुंह धो लें और इस मिश्रण को आप नियमित रूप से अगर इस्तेमाल करेंगे तो आपके दांत का पीलापन हो ना होने में काफी हद तक मदद मिलेगी। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

• सरसों का तेल –

सबसे पहले आप आधा चम्मच शुद्ध सरसों का तेल अपने हथेली पर लेकर उसके बाद किसी एक साथ उंगली की मदद से आप इसे अपने दांतों और मसूड़ों पर लगाकर हल्की हल्की मसाज करें तेल को दो से 3 मिनट तक लगाकर छोड़ दे उसके बाद आप गुनगुने पानी से मुंह धो लें इससे आपका रक्त प्रवाह पर इधर होगा जिसे मसूड़े की सूजन और दर्द की समस्या कम हो गया और दांत और मजबूत और स्वस्थ बनेंगे और इसके साथ ही आपके दांतों का पीलापन दूर होने लगेगा। top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi.

हमने जो बताया वह तरीके से सरसों का तेल का इस्तेमाल कर आप दातों का पीलापन से छुटकारा पा सकते हैं साथ ही दांतों और मसूड़ों की समस्या भी कम होने लगेगी सरसों से बने तेल का पेस्ट का इस्तेमाल आप रोजाना करेंगे तो आपका दांतो का पीलापन दूर होने में काफी हद तक मदद मिलती है।

दांत हिलने के घरेलू उपचार हिंदी में

दांत हिलने के घरेलू उपचार हिंदी में | top 5 home remedies for loose tooth in Hindi

यदि आपको हमारा लिखा हुआ आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज जरूरी दोस्तों तक शेयर और लाइक जरुर कीजिए और अगर इस आर्टिकल से कुछ अगर आपको अच्छा नंबर मिला है तो हमसे जरूर शेयर कीजिए हमेशा अपने सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म पर शेयर करना चाहेंगे धन्यवाद।

1 thought on “सरसो के तेल से हटाये दातो का पिलापन – top 5 use mustard oil to remove teeth stains in hindi”

Leave a Comment